होम हमारे बारे में

Shanghai Juyi Electronic Technology Development Co., Ltd गुणवत्ता नियंत्रण

ग्राहक समीक्षा
महान ग्राहक सेवा और सब कुछ समय पर आ गया। उत्पाद गुणवत्तापूर्ण कार्य था।

—— मलिक विलियम

महान उत्पाद और हम जवाबदेही से बहुत खुश हैं। हमने कई बार खरीदारी की है और बहुत संतुष्ट हैं।

—— माथियस कुम्हार

मैं अब ऑनलाइन चैट कर रहा हूँ
QC प्रोफ़ाइल
रिफ्लेक्स प्रक्रिया के बाद सतह माउंट घटकों को एक बार ठिकाने लगा दिया जाता है, जो PCBA के पूरा होने के लिए खड़ा नहीं होता है और इकट्ठे बोर्ड को कार्यक्षमता के लिए परीक्षण करने की आवश्यकता होती है। अक्सर, रिफ्लो प्रक्रिया के दौरान आंदोलन खराब कनेक्शन गुणवत्ता या कनेक्शन की पूरी कमी के परिणामस्वरूप होगा। शॉर्ट्स भी इस आंदोलन का एक सामान्य दुष्प्रभाव है, क्योंकि गलत घटक कभी-कभी सर्किट के कुछ हिस्सों को जोड़ सकते हैं जिन्हें कनेक्ट नहीं करना चाहिए।

Inspection and Quality Control Methods | PCBCart

इन त्रुटियों और misalignments के लिए जाँच में कई अलग-अलग निरीक्षण विधियों में से एक शामिल हो सकता है। सबसे आम निरीक्षण विधियों में शामिल हैं:


• मैनुअल चेक : स्वचालित और स्मार्ट विनिर्माण के आगामी विकास की प्रवृत्ति के बावजूद, मैनुअल चेक अभी भी पीसीबी विधानसभा प्रक्रिया पर निर्भर हैं। छोटे बैचों के लिए, एक डिजाइनर द्वारा इन-पर्सन विजुअल निरीक्षण रिफ्लो प्रक्रिया के बाद पीसीबी की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए एक प्रभावी तरीका है। हालाँकि, यह विधि लगातार अव्यवहारिक और गलत हो जाती है क्योंकि निरीक्षण किए गए बोर्डों की संख्या बढ़ जाती है। एक घंटे से अधिक समय तक ऐसे छोटे घटकों को देखने से ऑप्टिकल थकान हो सकती है, जिसके परिणामस्वरूप कम सटीक निरीक्षण हो सकते हैं।


• स्वचालित ऑप्टिकल निरीक्षण : स्वचालित ऑप्टिकल निरीक्षण PCBAs के बड़े बैचों के लिए एक अधिक उपयुक्त निरीक्षण विधि है। एक स्वचालित ऑप्टिकल निरीक्षण मशीन, जिसे एओआई मशीन के रूप में भी जाना जाता है, पीसीबी को "देखने" के लिए उच्च शक्ति वाले कैमरों की एक श्रृंखला का उपयोग करता है। इन कैमरों को सोल्डर कनेक्शन देखने के लिए विभिन्न कोणों पर व्यवस्थित किया जाता है। विभिन्न गुणवत्ता मिलाप कनेक्शन अलग-अलग तरीकों से प्रकाश को प्रतिबिंबित करते हैं, जिससे एओआई को कम-गुणवत्ता वाले मिलाप को पहचानने की अनुमति मिलती है। AOI बहुत तेज गति से ऐसा करता है, जिससे अपेक्षाकृत कम समय में अधिक मात्रा में PCBों को प्रोसेस करने की सुविधा मिलती है।

• एक्स-रे निरीक्षण : फिर भी निरीक्षण की एक और विधि में एक्स-रे शामिल है। यह एक कम सामान्य निरीक्षण विधि है - इसका उपयोग अक्सर अधिक जटिल या स्तरित पीसीबी के लिए किया जाता है। एक्स-रे किसी दर्शक को परतों के माध्यम से देखने और किसी भी संभावित छिपी समस्याओं की पहचान करने के लिए निचली परतों की कल्पना करने की अनुमति देता है।

एक खराबी बोर्ड का भाग्य पीसीबीए कंपनी के मानकों पर निर्भर करता है, उन्हें वापस भेज दिया जाएगा और साफ किया जाएगा, या स्क्रैप किया जाएगा।

एक निरीक्षण को इन गलतियों में से एक का पता चलता है या नहीं, प्रक्रिया का अगला चरण यह सुनिश्चित करने के लिए भाग का परीक्षण करना है कि यह क्या करना है। इसमें गुणवत्ता के लिए पीसीबी कनेक्शन का परीक्षण शामिल है। प्रोग्रामिंग या कैलिब्रेशन की आवश्यकता वाले बोर्डों को उचित कार्यक्षमता का परीक्षण करने के लिए और भी अधिक चरणों की आवश्यकता होती है।

इस तरह के निरीक्षण किसी भी संभावित समस्याओं की पहचान करने के लिए reflow प्रक्रिया के बाद नियमित रूप से हो सकते हैं। ये नियमित जाँच यह सुनिश्चित कर सकती है कि त्रुटियों को जल्द से जल्द पाया और ठीक किया गया है, जो निर्माता और डिजाइनर दोनों को समय, श्रम और सामग्री बचाने में मदद करता है।

सम्पर्क करने का विवरण
Shanghai Juyi Electronic Technology Development Co., Ltd

व्यक्ति से संपर्क करें: Mr. Amigo Deng

दूरभाष: 86--18994777701

हम करने के लिए सीधे अपनी जांच भेजें (0 / 3000)